हमारे गौरव

हमारा कल

दुर्ग अ.व. । हमारे दुर्ग जिला न्यायालय में विगत १८ वर्षों से अधिवक्ता के रुप में व्यवसायरत श्री आमोद कुमार पाठक की पुत्री कु. अनुष्का पाठक जो कि कक्षा पहली में शंकरा विद्यालय सेक्टर-१० भिलाई में पढ़ती है ने मुंशी प्रेमचन्द जयंती के उपलक्ष में सेक्टर-७ बी.एस.पी. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भिलाई में आयोजित `निबंध लेखन प्रतियोगिता' में भाग लिया तथा विशेष पुरस्कार प्राप्त किया । अत्यंत कम उम्र में ऐसे साहित्यिक सफर में सफल प्रथम कदम पर इस मेघावी नन्हीं बालिका ने पूरे अभिभाषक समाज को गौरवांवित किया है । अभिभाषक वाणी की ओर से अनुष्का को उज्जवल भविष्य हेतु आशीर्वाद ।


दिनेश शर्मा अधिवक्ता
(अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टर व राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता)

श्री दिनेश शर्मा दुर्ग में अधिवक्ता के रुप में व्यवसायरत् होने के साथ अनेक उपलब्धियों के कारण जाने जाते हैं । ये भारत वर्ष के ऐसे पहले अधिवक्ता हैं जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर अधिवक्ता संघ को स्वर्ण पदक दिलाने की सफलता हासिल की है । इनकी उपलब्धियों की फेहरिस्त यूं तो बहुत लंबी है पर कुछ खास उपलब्धियों को हम यहाँ प्रकाशित कर रहे हैं :
वर्ष २००० में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, वर्ष २००१ में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, वर्ष २००२ में नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप टिटलागढ़ उड़िसा में २ कांस्य पदक, वर्ष २००३ कोलकाता में आयोजित नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक, वर्ष २००४ में विश्व स्तरीय मास्टर पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप उदयपुर राजस्थान में सम्पूर्ण भारत वर्ष का प्रतिनिधित्व कर छटवां स्थान प्राप्त किया, वर्ष २००५ नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप भुवनेश्वर में कांस्य पदक, वर्ष २००५ स्टेट पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप भिलाई में जिला अधिवक्ता संघ को स्वर्ण पदक, वर्ष २००६ उदयपुर राजस्थान में जिला अधिवक्ता संघ व राज्य अधिवक्ता परिषद को नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक दिलाया, वर्ष २००७ में सोनीपत हरियाणा में ओयोजित नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ अधिवक्ता परिशद को कांस्य पदक दिलाया, वर्ष २००७ में ही स्टेट पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप भिलाई में स्वर्ण पदक, वर्ष २००७ में ही स्टेट पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप भिलाई में सीनियर वर्ग में रजत पदक दिलाया तथा वर्ष २००८ में लखनऊ उत्तरप्रदेश में आयोजित नेशनल पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ राज्य अधिवक्ता परिषद् के प्रतिनिधि व दुर्ग जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य के रुप में प्रतिनिधित्व कर रजत पदक हासिल करने में सफलता प्राप्त की ।
श्री दिनेश शर्मा ने इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय व म.प्र. स्टेट पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में अनेकों बार रजत पदक व स्वर्ण पदक प्राप्त किया है ।
श्री दिनेश शर्मा को बहुत अफसोस है कि उजब्रेकिस्तान में एशियन पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में तथा वर्ष २००७ में साऊथ कोरिया में आयोजित एशियन पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में व पुन: २००८ में उजब्रेकिस्तान में आयोजित एशियन पावर लिफ्िटंग चैंपियनशिप में आर्थिक अभाव के कारण भाग नहीं ले सकें ।
हमें श्री दिनेश शर्मा पर गर्व है तथा हम इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं ।

0 comments:


अभिभाषक वाणी परिवार

श्री सुशील कुमार त्रिपाठी
(प्रधान संपादक)

श्री शकील अहमद सिद्दीकी
(संपादक)

श्री ताराचंद शर्मा
(प्रबंध संपादक)

सलाहकार मंडल

सर्वश्री जनार्दन प्रसाद शर्मा, संतोष चतुर्वेदी, बृजेन्द्र गुप्ता, रामेश्वर प्रजापति, सुदर्शन महलवार, समीर त्रिपाठी, नवजीत कुमार रमन, राजेश महाडिक, सुश्री कंचनबाला सिंह, शिव प्रसाद कापसे, टी.पी.सी.गुप्ता, भारत स्वर्णकार, मो.सगीर, मुरली देवांगन, यजवेन्द्र सिंह, सुभाष सतपथी, मो. मुनीर एवं कुमारी किलेश्वरी शांडिल्य।


मोबाईल संपर्क - 09926615707

  © Blogger template 'Greenery' by Ourblogtemplates.com 2008. और इसे अपने अनुकूल बनाया अभिभाषक वाणी के लिए संजीव तिवारी नें

Back to TOP